Wednesday 15 January 2020

नीति आयोग की बजट पूर्व बैठक में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का ना होना

नीति आयोग की बजट पूर्व बैठक में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का ना होना

प्रधानमंत्री नीति आयोग की बजट पूर्व बैठकें कर रहे हैं। यह काम वैसे वित्त मंत्री का है। फिर भी 9 जनवरी की ऐसी ही एक बैठक में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण नहीं थीं जब मोदी जी अर्थव्यवस्था के जानकारों और नीति आयोग के साथ बैठक कर रहे थे। अभी एक साल पहले निर्मला सीतारमण को लक्ष्मी बनाकर पेश किया गया था मगर तीन महीने के भीतर वो बजट पिट गया। लेकिन यह विचित्र भी है और एक वित्त मंत्री के लिए अपमानजनक भी कि बजट पूर्व बैठक में वो नहीं है। जब सवाल उठा तो बच्चों वाला बहाना दिया गया कि वित्त मंत्री का पहले कार्यक्रम तय था। वो कार्यक्रम क्या था? बीजेपी के नेताओं और प्रवक्ताओं से चर्चा का। क्या जिस बैठक में प्रधानमंत्री आने वाले हों, उसके लिए ये बैठक नहीं चल सकती थी? अर्थशास्त्रियों के साथ बजट पूर्व चर्चा पी एम करें और प्रवक्ता के साथ वित्त मंत्री? वो भी उसी दिन जब पी एम की चर्चा हो?

बहरहाल लक्ष्मी रूप वित्त मंत्री अपने इस अपमान को कैसे देखती हैं यह उन पर है। मोदी सरकार के मंत्री अपना बेस्ट तब देते हैं जब जे एन यू पर अटैक करना होता है और झूठ बोलना होता है।

अर्थव्यवस्था के मानक 44 साल में सबसे नीचे चल रहे हैं। ऑनिन के वीडियो को देखिए।

देश में आर्थिक विकास दर 44 साल में सबसे कम। तुम से न होगा मोदी सरकार। देखिए वीडियो।
- रवीश की रपट से

https://youtu.be/Zig6kcgg-d0

No comments:

Post a Comment

10 Best Highest Paying Dividend Stocks, Given Upto 31% Dividend, Vedanta & Hindustan Zinc Are In Top

10 Best Highest Paying Dividend Stocks, Given  U pto 31% Dividend, Vedanta & Hindustan Zinc Are  I n Top    VEDANTA Mining company VEDAN...